फिर एक नई शुरुआत में मेरा पसीना भी शामिल

76
  • डीडी न्यूज उत्तराखंड में आज से तीन बुलटिन शुरू
  • अब एक बजे, पांच बजे और साढ़े छह बजे शाम को होगा प्रसारण

डीडी न्यूज उत्तराखंड में आज एक नया अध्याय जुड़ गया। आज यानी एक अगस्त से एक दिन में तीन बार समाचार बुलटिन प्रसारण शुरू हो गए। दोपहर एक बजे और शाम पांच बजे 10-10 मिनट के समाचारों का प्रसारण शुरू हो गया। इसके अलावा शाम साढ़े छह बजे प्राइम टाइम न्यूज के तौर पर आधे घंटे का प्रसारण होगा। यह बुलटिन डीडी न्यूज उत्तराखंड को 24 घंटे के चैनल की दिशा में एक अहम कदम है। क्षेत्रीय समाचार एकांश के प्रमुख संजीव सुंद्रियाल के मुताबिक जल्द ही सुबह के बुलटिन भी शुरू किए जाएंगे।
नए बुलटिन के पहले दिन मुझे और सोनाली को बतौर कैजुअल असिस्टेंट न्यूज एडिटर की जिम्मेदारी दी गई थी। चुनौतीपूर्ण स्थितियां हैं। सीमित स्टाफ के बावजूद पहला दिन अच्छा रहा। मैं खुश हूं कि एक बार फिर कुछ कर सका। सारा जीवन प्रिंट मीडिया में गुजरा। डीडी न्यूज के युवा साथियों से इलेक्ट्रानिक का ककहरा सीखा और आज भी सीख रहा हूं।
बता दूं कि सहारा में डेस्क पर चीफ सब एडिटर के तौर पर दिल्ली से देहरादून आया। 2016 में जब सहारा छोड़ना पड़ा तो इस शहर में अजनबी सा था। चूंकि फील्ड में नहीं था तो बिल्कुल नई शुरूआत थी। हताश और निराश हो गया था। दोस्तों ने पहले ही कह दिया कि समुद्र यानी दिल्ली-एनसीआर छोड़कर तालाब यानी दून जा रहा है तो पश्चाताप करना होगा। लेकिन ऐसी नौबत नहीं आई। 2017 में कैजुअल एएनई के तौर पर डीडी न्यूज उत्तराखंड ने सहारा दिया और फिर मैंने खुद की पहचान बनाने के लिए संघर्ष किया। आज जो कुछ भी पहचान है उसमें डीडी न्यूज उत्तराखंड का बड़ा योगदान है।
मुझे खुशी है कि मैंने विगत वर्षों के दौरान डीडी न्यूज में भी जितने दिन भी काम किया, पूरे समर्पित भाव, ईमानदारी और पत्रकारिता के मापदंडों के अनुकूल काम किया। डीडी न्यूज उत्तराखंड को स्टब्लिस करने में मैंने भी पसीना बहाया है। आज एक बार फिर मुझ पर नए बुलटिन की लांचिंग के लिए भरोसा किया गया तो गदगद हूं। न्यूज की पूरी टीम को थैंक्स। थैंक्स डीडी न्यूज उत्तराखंड।
(वरिष्ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here