आरबीआई की प्रतियोगिता में छात्रों को मिलेंगे लाखों के पुरस्कार

43

रिकांगपियो, 10 सितंबर। हिमाचल प्रदेश के जनजातीय किन्नौर जिले के अग्रणी बैंक पंजाब नैशनल बैंक के प्रबंधक रोहित सांगवान ने आज बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा स्थापना के 90 वर्ष पूर्ण होने पर समूचे देश में स्नातक स्तर के विद्यार्थियों के लिए प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है, जिसमें विजेताओं को लाखों रुपये के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों को 17 सितंबर तक ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होगा। प्रतियोगिता का पहला चरण 19 सितंबर से ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। शेष चरणों में प्रतियोगिता जोनल, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। प्रतिभागियों की आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 10 लाख रुपये, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागों को 8 लाख रुपये और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 6 लाख रुपये की नकद राशि प्रदान की जाएगी। इसके अलावा राज्य तथा जोनल स्तर पर विजेता रहे प्रतिभागियों को भी नकद पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।
रोहित सांगवान ने कहा कि इस प्रतियोगिता का पूरा विवरण भारतीय रिजर्व बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध है तथा प्रतिभागी पूर्ण जानकारी वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने जिले के सभी स्नातक स्तर के शैक्षणिक संस्थानों के प्रधानाचार्य से आग्रह किया है कि वे अधिक से अधिक छात्रों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रेरित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here