आर्मी ब्लड डोनेशन कैंप में उमड़ी रक्तदान दाताओं की भीड़

79

नई दिल्ली, 25 अगस्त। देश की सुरक्षा के लिए सरहदों पर तैनात सेना के जवानों के लिए आज त्रिनगर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में रक्तदान दाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान मेगा हेल्थ चेकअप कैंप भी लगाया गया और लोगों से देहदान संकल्प भी करवाया गया। शिविर का आयोजन अग्रसेन भवन, लाला लाजपत राय मार्ग, शंकर चौक, त्रिनगर में किया गया।
अग्रवाल समाज त्रिनगर पंजीकृत के वरिष्ठ उप प्रधान अमित गुप्ता ने बताया कि शिविर के दौरान लोगों का सेना के जवानों के प्रति भाव देखते ही बनता था। हमें उम्मीद थी कि लगभग 100 लोग रक्तदान के लिए आएंगे। परंतु हमारी उम्मीद से कहीं अधिक लोग रक्तदान के लिए आए और उनका उत्साह देखते ही बनता था। इन युवा और छात्र भी बड़ी संख्या में शामिल थे।
उन्होंने बताया कि शिविर में अलोपो अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा लोगों का हेल्थ चेकअप भी किया गया। इस शिविर का आयोजन अग्रवाल समाज युवक संघ त्रिनगर पंजीकृत द्वारा किया गया। शिविर में दधिचि देहदान समिति के सहयोग से लोगों को मृत्यु के उपरांत देहदान के प्रति भी जागरूक किया गया और उनसे देहदान के लिए संकल्प भी लिया गया।


वहीं, संस्था के अध्यक्ष मुकेश गर्ग ने बताया कि लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए आम आदमी पार्टी के विधायक राजेश गुप्ता, कांग्रेस के पूर्व विधायक व दिल्ली प्रदेश कांग्रेस मीडिया सेल के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज, जिला आदर्श नगर कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज यादव, कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी कमलकांत शर्मा, सुंदर बसोया, जोगिंदर खुराना (जोगी भाई), कांग्रेस के पूर्व नगर निगम प्रत्याशी पंकज शर्मा, अश्वनी जैन, नव जनशक्ति संगठन के अध्यक्ष दीपक खुल्बे, युवा नेता रिदी खुल्बे और सभी पार्टियों के स्थानीय नेताओं के अलावा क्षेत्र की जानी-मानी हस्तियां भी पहुंची। उन्होंने बताया कि शिविर में 300 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here