हिमाचल सरकार पर्यटन क्षेत्र में निजी निवेश आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः बाली

77

चंडीगढ़, 22 अगस्त। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने आज कहा कि राज्य सरकार पर्यटन क्षेत्र में निजी निवेश आकर्षित करने के लिए प्रयासरत है।
उत्तरी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के पर्यटन मंत्रियों के सम्मेलन में बाली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार पर्यटन क्षेत्र में निजी निवेश आकर्षित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इस दिशा में विभिन्न पहल की गई हैं और निवेशकों को अनेक प्रोत्साहन प्रदान किए जा रहे हैं।
आरएस बाली और पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग की निदेशक मानसी सहाय ठाकुर ने इस सम्मेलन में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया। सम्मेलन में वैश्विक स्तर पर प्रतिष्ठित पर्यटन केंद्रों को विकसित करने के लिए वैकल्पिक स्थलों की खोज करने और पर्यटन क्षेत्रों में सुरक्षा, संपर्क एवं सुविधाएं बढ़ाने पर बल दिया गया। सम्मेलन में निजी क्षेत्रों से निवेश आकर्षित करने के लिए रणनीति साझा करने पर भी विस्तार से चर्चा हुई।
सम्मेलन की अध्यक्षता केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की। केंद्रीय राज्य पर्यटन मंत्री सुरेश गोपी, पर्यटन सचिव, पर्यटन महासचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस सम्मेलन में भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here