रेलवे ने फाटक पार करने को लेकर किया जागरूक

98

बरेली, 6 मई। पूर्वात्तर रेलवे, इज्जतनगर मण्डल के संरक्षा विभाग के तत्वावधान में ‘‘अंतरराष्ट्रीय समपार जागरूकता दिवस’’ वृहद स्तर पर मनाया गया। इसके तहत विभिन्न स्टेशनों बरेली सिटी, रूद्रपुर सिटी, कासगंज, फर्रुखाबाद, हाथरस सिटी, मथुरा छावनी, काशीपुर, पीलीभीत, लालकुआं, इज्जतनगर एवं समपारों पर पूर्वोत्तर रेलवे भारत स्काउट एवं गाइड के स्वयं सेवकों द्वारा समपारों पर जाकर नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। स्काउट एवं गाइड, नागरिक सुरक्षा संगठन एवं रेल कर्मियों ने साथ मिलकर समपार उपयोगकर्त्ताओं को पेम्पलेट, हैण्डबिल एवं उनके वाहनों पर लगाये जाने वाले स्टीकर्स आदि बांटकर समपार पार करने के नियमों के बारे में जागरूक किया गया।

अंतरराष्ट्रीय समपार जागरूकता दिवस पर आयोजित अन्य कार्यक्रम जैसे इंजीनियरिंग व परिचालन विभाग के गेटमैनों को रेल संरक्षा संबंधी नियमों की जानकारी देकर उनकी काउंसलिंग की गई। इसके अतिरिक्त मण्डल के अन्य स्टेशनों पर पर्यवेक्षकों द्वारा संरक्षा श्रेणी के कर्मचारियों की संरक्षित रेल संचलन के नियमों पर काउंसलिंग की गई। इस अवसर पर 1300 पम्फलेट, 2000 हैण्डबिल एवं 500 स्टीकर रोड वाहनों पर लगाने हेतु वितरित किये गये।

मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव ने सड़क उपयोगकर्त्ताओं से अपील की है कि वे समपार पर कार्यरत गेटमैनों पर समपार को खोलने के लिए अनावशयक दबाव न डालें। ट्रेन गुजर जाने के बाद समपार खुलने पर ही समपार को सावधानीपूर्वक पार करें। समपार बंद होने की स्थिति में साइकिल व दोपहिया वाहनों को बूम के नीचे से न निकालें। सदैव याद रखें कि आपके परिजन आपकी सुरक्षित घर वापसी की प्रतीक्षा में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here