1380 जवानों के हाथ होगी कुल्लू दशहरे की सुरक्षा

44
photo source: twitter/ani
  • 191 सीसीटीवी कैमरे भी करेंगे निगरानी
  • बाहरी राज्यों से आए लोगों की भी होगी जांच
  • विभिन्न सेक्टर में तैनात होंगे पुलिस अधिकारी

कुल्लू, 10 अक्टूबर। कुल्लू जिले के मुख्यालय ढालपुर में 13 अक्टूबर से शुरू होने वाले अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के दौरान 1380 जवानों के हाथ में सुरक्षा का जिम्मा रहेगा। इसके अलावा बाहरी राज्यों से आए लोगों के दस्तावेजों की भी पुलिस के द्वारा जांच की जाएगी। वहीं पुलिस प्रशासन के द्वारा पूरे दशहरा स्थल को 13 सेक्टर में बांटा जाएगा, 191 सीसीटीवी भी निगरानी करेंगे और हर सेक्टर में पुलिस के डीएसपी रैंक के अधिकारी की निगरानी में सभी जवान सुरक्षा संबंधी कार्य करेंगे।
ढालपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए एसपी कुल्लू डॉक्टर गोकुल चंद्रन कार्तिकेयन ने बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी रोड मैप जारी कर दिया गया है और विभिन्न जगहों पर पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि दशहरा उत्सव के चलते कुल्लू जिले के सभी होटल, होम स्टे, गेस्ट हाउस में भी चेकिंग किया जा रही है।
एसपी कुल्लू ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में हजारों लोग भाग लेने आते हैं और ऐसे में पुलिस के द्वारा बेहतर तरीके से काम किया जाएगा। ताकि यहां पर ना तो ट्रैफिक की दिक्कत हो सके और ना ही सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार की परेशानी लोगों को उठानी पड़े। वहीं उन्होंने आम जनता से भी आग्रह किया है कि वह दशहरे में आने से पहले चिन्हित की गई पार्किंग स्थलों पर ही अपने वाहनों को पार्क करें। अगर उन्हें कोई भी संदिग्ध गतिविधि नजर आती है तो इस बारे तुरंत कुल्लू पुलिस को सूचित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here