‘300 यूनिट फ्री की गारंटी दे सत्ता में आई कांग्रेस ने बढ़ाए बिजली के दाम‘

29

शिमला, 20 सितंबर। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने आज आरोप लगाया कि सुक्खू सरकार हर दिन कोई न कोई नया फैसला ले रही है। फैसले लेते वक्त न तो मुख्यमंत्री और ना ही सरकार के मंत्री व विधायक प्रदेश के लोगों से किए गए किसी भी वादे के बारे में सोच रहे हैं। जिन गारंटियों के दम पर कांग्रेस सत्ता में आई उन गारंटियों को लागू करके लोगों को सुविधाएं देना तो दूर मिल रही सुविधाओं को छीन रही है। उन सुविधाओं पर लोगों की पहुंच कठिन कर रही है। ये प्रदेश की जनता से सरासर धोखा है। भारतीय जनता पार्टी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।
यहां जारी एक बयान में जयराम ठाकुर ने कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस के आला नेता समेत स्थानीय नेताओं ने जगह-जगह जाकर प्रदेश के लोगों को 10 गारंटी दी थी। जिसमें से एक गारंटी थी की सत्ता में आने पर सभी प्रदेशवासियों को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। कांग्रेस सत्ता में तो आई लेकिन उसे सत्ता में आने के बाद कभी गारंटियों की याद नहीं आई। सबसे पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूर्व भाजपा सरकार द्वारा दी जा 125 यूनिट फ्री बिजली को बंद कर दिया। अब सरकार ने नया फरमान जारी किया है की यदि कोई भी प्रदेश में 300 यूनिट से ज्यादा बिजली खर्च करेगा तो उससे बिजली के दाम बढ़ाकर वसूले जाएंगे।
जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्ता हथियाने के लिए कांग्रेस ने 300 यूनिट फ्री बिजली देने का जो वादा प्रदेश के लोगों से किया था उसके बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करें और बताएं कि किन परिस्थितियों में प्रदेश के लोगों को 300 यूनिट फ्री बिजली देने की बात कही गई थी। जब चुनाव सिर पर हों तो जनता को ठगने के लिए किसी भी स्तर पर जाकर झूठ बोला जाए और चुनाव समाप्त होते ही लोगों पर कर का बोझ डाला जाए। महंगाई का बोझ डाला जाए। अकारण ही विभिन्न सेवाओं के शुल्क में वृद्धि कर दी जाए। चुनाव के समय बड़ी-बड़ी घोषणाएं करते वक्त क्या कांग्रेस के नेताओं ने ऐसे वादों के क्रियान्वयन पर होने वाले खर्च का अध्ययन नहीं किया था? क्या कांग्रेस ने सिर्फ हवा हवाई घोषणाएं की थी? सत्ता पाने के लिए झूठी गारंटियां देना और सत्ता हासिल करने के बाद लोगों का जीवन दुष्कर कर देने के लिए कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता से माफी मांगे और अपने इन तानाशाही फैसलों से बाज आए।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस तरह हिमाचल में झूठ बोलकर सत्ता हासिल की गई उसी प्रकार से कांग्रेस अब देश के अन्य राज्यों में चुनाव के दौरान झूठ का सहारा ले रही है। हिमाचल प्रदेश में 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा करके सत्ता में आने के बाद अब बिजली के उपभोग को लगभग 30 फीसदी महंगा करने के बाद कांग्रेस हरियाणा के अपने घोषणापत्र में फिर से 300 यूनिट फ्री बिजली देने की गारंटी दे रही है। यह बात हास्यास्पद है कि मीडिया और सूचना प्रसारण के इस दौर में कांग्रेस ने जो झूठ हिमाचल प्रदेश में बोला वही झूठ अब पड़ोसी राज्य हरियाणा में बोल रही है। इस तरीके के सफेद झूठ से फिर यह साफ है की कांग्रेस इस बार हरियाणा के लोगों को धोखा देना चाह रही है लेकिन एक झूठ बार-बार नहीं बेचा जा सकता। कांग्रेस की झूठी गारंटियों के दिन अब लद गए हैं। आम जनता तो छोड़िए कांग्रेस के नेता ही अब कांग्रेस की गारंटियों पर भरोसा नहीं करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here