आपदाः लापता लोगों की संख्या 45 पहुंची

88

शिमला, 4 अगस्त। हिमाचल प्रदेश में बादलों के फटने के बाद लापता हुए लोगों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। ये दो लोग कुल्लू जिले के श्रीखंड में त्रासदी के समय से ही लापता है। इनके बारे में अब जानकारी मिली है। वहीं, त्रासदी के बाद अब तक राजबन में 8 और कुल्लू के निरमंड में दो लोगों की लाशें मिल चुकी है। इस बीच, इस त्रासदी को देखते हुए प्रदेश सरकार और बेली ब्रिज खरीदेगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार रात जब भीमडवारी के समीप बादल फटा तो इसकी चपेट में श्रीखंड यात्रा के पहले पड़ाव सिंघगाड में ठहरे दो लोग भी लापता हो गए थे। रविवार को इसकी प्रशासन ने पुष्टि की है। रामपुर के समेज निरमंड की कुर्पण खड्ड में लापता लोगों की तलाश में आज से चार पोकलेन मशीनें तैनात कर दी गई हैं। दोनों जगह आज सुबह सात बजे से सर्च अभियान में जवान डट गए। सर्च ऑपरेशन सुगम बनाने के लिए समेज खड्ड पर दो अस्थाई पुलियों का निर्माण किया गया है। सेना के खोजी कुत्ते की मदद भी ली जा रही है। निरमंड के एसडीएम मनमोहन सिंह ने बागीपुल से लेकर केदस तक सर्च ऑपरेशन का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि मलबे में मशीनों की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है। रामपुर के एसडीएम निशांत तोमर ने बताया कि समेज में लापता लोगों की तलाश के लिए चार मशीनें तैनात की गई हैं।
बेली ब्रिज खरीदेंगेः सीएम
मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया गया है। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी मौके पर गए हैं। जानमाल का बहुत नुकसान हुआ है। लोक निर्माण विभाग को सड़कें दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। प्रभावित क्षेत्रों में एक-दो दिन के भीतर पुल पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार और बेली ब्रिज खरीदेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here