हिमकेयर योजना के तहत की गई 100 करोड़ की प्रतिपूर्तिः संजय अवस्‍थी

75
हिमकेयर योजना के तहत की गई 100 करोड़ रुपये की प्रतिपूर्ति: संजय अवस्‍थी

शिमला, 18 जुलाई। मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा हिमकेयर योजना के अंतर्गत् पंजीकृत अस्पतालों में हिमकेयर कार्ड धारक मरीजों को उपचार के लिए धनराशि जारी नहीं करने को लेकर किए गए दावों का खंडन करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार इस योजना के लाभार्थियों को प्रतिवर्ष प्रति परिवार पांच लाख रुपये तक का कैशलेस उपचार प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों द्वारा करवाए जाने वाले उपचार की प्रतिपूर्ति के लिए यह राशि सूचीबद्ध अस्पतालों को जारी की जा रही है।

शिमला से आज जारी एक प्रेस वक्तव्य में उन्होंने कहा कि योजना के अंतर्गत् प्रदेश सरकार द्वारा 283 पंजीकृत अस्पतालों को नियमित रूप से धनराशि जारी की जा रही है। वर्तमान वित्तवर्ष में 100 करोड़ रुपये की प्रतिपूर्ति की गई है, जिसमें चंबा, बिलासपुर और सिरमौर जिलों के अस्पतालों के लिए एक-एक करोड़ रुपये दिए गए हैं। इसके अलावा, हमीरपुर जिले के लिए 10 करोड़ रुपये, जबकि पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ को 10 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिमला जिले को 25 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं जिसमें 23 करोड़ रुपये आईजीएमसी शिमला के लिए हैं। इसके अलावा कांगड़ा जिले के लिए 29.45 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं, जिसमें डॉ. राजेंद्र प्रसाद चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल टांडा के लिए 15 करोड़ रुपये शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि पंजीकृत अस्पतालों की मांग के अनुरूप प्रदेश सरकार द्वारा कुल्लू जिले को 1.20 करोड़ रुपये, मंडी को 4.30 करोड़ रुपये और सोलन व ऊना जिले को आठ-आठ करोड़ रुपये की प्रतिपूर्ति की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here