‘मोदी ने हिमाचल के लिए हरसंभव मदद का भरोसा दिया‘

68

नई दिल्ली, 2 अगस्त। हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके यहां स्थित लोकसभा कार्यालय में मुलाक़ात कर तीसरे कार्यकाल के लिए शुभकामना दी। मुलाक़ात के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को हिमाचल प्रदेश के वर्तमान हालात से अवगत करवाया। त्रासदी से हुए जानमाल के नुक़सान की पूरी जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने आपदा से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश के लिए हर प्रकार की मदद का भरोसा दिया। प्रधानमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और जन प्रतिनिधियों से भी राहत और बचाव कार्य में जुटकर प्रभावितों की हरसंभव मदद करने का आह्वान किया। जिससे लोगों को इस इस कठिन समय में अधिक से अधिक राहत पहुंचाई जा सके। जयराम ठाकुर ने आपदा राहत और बचाव कार्य के लिए हिमाचल प्रदेश को सहयोग करने के लिए धन्यवाद भी दिया।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आपदा के समय हिमाचल प्रदेश की हर प्रकार से सहयोग कर रहा है। एनडीएफ़आर, सेना, वायुसेना, प्रशासन के निर्देशों के अनुसार राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी मुख्यमंत्री से बात कर हर प्रकार से सहयोग देने का भरोसा दिया है। केंद्र सरकार पूरी स्थिति पर नज़र बनाए हुए है। जिससे हर आपात स्थिति से तत्काल निपटा जा सके। प्रधानमंत्री ने कहा है कि हिमाचल की त्रासदी से निपटने के लिए भविष्य में जिस भी संसाधन की आवश्यकता होगी, वह प्रदेश सरकार को तत्काल उपलब्ध करवाई जाएगी।
राहत कर्मियों का जताया आभार
नेता प्रतिपक्ष ने आपदा के दौरान जगह-जगह फंसे लोगों को सकुशल रेस्क्यू करने के लिए राहत और बचाव कार्य में लगे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस, होम गार्ड, जिला प्रशासन समेत अन्य सभी विभागों के राहत कर्मियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि बिना रुके और थके दिन रात काम करते हुए लोगों को सकुशल रेस्क्यू करने के लिए राहत और बचाव में जुटे सभी राहतकर्मी की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here