रिदी खुल्बे ने मांगा युवा शक्ति का समर्थन

153

नई दिल्ली, 29 जुलाई। जिला आदर्श नगर युवा कांग्रेस के महासचिव पद की उम्मीदवार रिदी खुल्बे ने आज युवा शक्ति से अपने लिए समर्थन मांगा। रिदी का कहना है कि यदि वह इस पद पर चयनित होती हैं तो वे युवाओं की आवाज बनेंगी। विशेषतौर पर वे देश में बढ़ती बेरोजगारी, महंगी होती शिक्षा व्यवस्था पर काम करेंगी। उनका कहना है कि किसी भी देश की तरक्की में ‘शिक्षा‘ और ‘हर हाथ को काम‘ का बहुत बड़ा योगदान है।
रिदी खुल्बे का कहना है कि आज देश के युवाओं को अपना भविष्य अधंकारमय नजर आ रहा है। महंगी शिक्षा प्राप्त करने के बाद रोजगार के नगण्य होते अवसर उनको मानसिक कुंठा का शिकार बना रहे हैं। केंद्र दिन-पर-दिन रोजगार के सरकारी अवसरों को कम करती जा रही है। जिससे युवा अपने भविष्य को लेकर चिंतित है। पिछले दस सालों में भाजपा के शासनकाल में देश में रोजगार के समान अवसरों की कमी हुई है।
लक्ष्मीबाई कॉलेज से स्नातक पास रिदी खुल्बे शुरू से राजनीति और सामाजिक कार्यों में सक्रिय रही है। कॉलेज में एनएसयूआई की उपाध्यक्ष रहते हुए रिदी खुल्बे ने छात्राओं की हितों की कई लड़ाइयां लड़ी। इस समय दिल्ली यूनिवर्सिटी की लॉ छात्रा रिदी खुल्बे एनएसयूआई की सक्रिय कार्यकर्ता रहते हुए बड़ी संख्या में छात्रों को पार्टी से जोड़ रही हैं। रिदी खुल्बे राहुल गांधी को अपना आदर्श नेता मानती है। रिदी का मानना है कि पूरे देश में केवल राहुल गांधी ही आज ऐसे नेता हैं जो आम जन की व्यथा सुन रहे हैं और उनकी आवाज बन सदन में गूंज रहे हैं। चाहे अग्निवीर का मामला होे या किसानों का राहुल संसद में हर बात को पुरजोर ढंग से उठा रहे हैं। रिदी खुल्बे ने कहा कि यदि वे महासचिव पद पर चुनी जाती हैं तो वे भी युवाओं की आवाज को बुलंद करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here